Android 12 Updates: Brings UI Changes, Gaming Mode & More

Android 12 Updates: Brings UI Changes, Gaming Mode & More

[ad_1]

Google जल्द ही एक नया एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड 12 शुरू करेगा। जल्द ही, हम ओएस के डेवलपर पूर्वावलोकन देखेंगे। हालांकि, रिलीज से पहले, हमने पहले ही बहुत सारी खबरें देख ली हैं Android 12 सुविधाएँ, और अभी भी, यह जारी है।

अब, ऐसी रिपोर्टें आ रही हैं कि Google कई अन्य परिवर्तनों पर काम कर रहा है जैसे कि स्टैशिंग फीचर पिक्चर-इन-पिक्चर विंडो, वन-हैंड-मोड, यूआई जैसे परिवर्तन “सामग्री अगला“डिजाइन, एक चालाक ऑटोरोटेट सुविधा, गेमिंग मोड, और बहुत कुछ। हालाँकि, इन सभी विशेषताओं के आने की उम्मीद है क्योंकि यह आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है कि ये सुविधाएँ Android 12 आधिकारिक संस्करण के लिए अपना रास्ता बना लेंगी।

आइए हम एंड्रॉइड 12 की नवीनतम विशेषताओं की जांच करें जो सामने आए हैं।

एंड्रॉइड 12 की नवीनतम विशेषताएं जो स्थिर रिलीज में आ सकती हैं

Android 12 सुविधाएँ

स्मार्ट ऑटोरोटेट

कई बार स्मार्टफोन पर ऑटो-रोटेशन चालू हो जाता है और हमें पता नहीं चलता। और जब फोन स्क्रीन को घुमाया जाता है जब आपको इसकी आवश्यकता नहीं होती है, तो यह बहुत कष्टप्रद होता है। लेकिन अब, ऐसा लगता है कि एंड्रॉइड 12 में ऑटोरोटेट एक स्मार्ट ऑटोरोटेट फीचर बन सकता है। जैसा कि Google इस स्मार्ट फीचर पर काम कर रहा है। हालाँकि, कोई अन्य विवरण नहीं है, लेकिन यह सुविधा अपडेट में आ सकती है।

खेल मोड

Google एंड्रॉइड 12 में एक नए “गेम मोड” पर काम कर रहा है। यह एक नई गेम मैनजर सेवा है, जो मौजूदा गेम मैनजरकिएंट से अलग है, जो Google Play Services का एक हिस्सा है जिसका उपयोग गेमिंग सत्र के प्रबंधन के लिए किया जाता है। “GameManager” सेवा को खेल से संबंधित सुविधाओं के प्रबंधन के लिए एक सेवा कहा जाता है।

यह सेवा गेम मोड को प्रबंधित कर सकती है और रिबूट में डेटा को जारी रख सकती है[s]। यह फीचर क्या कर सकता है, इस पर कोई विवरण नहीं है। लेकिन हम मान सकते हैं कि यह “गेमिंग मोड” कुछ मूल सेटिंग्स जैसे ऑटोरोटेशन, स्वचालित चमक और बहुत कुछ प्रबंधित कर सकता है।

चमक QS टाइल को कम करें

Google “Reduce Brightness” नामक एक नई सुविधा पर काम कर रहा है, यह सुविधा मूल रूप से “Reduce Bright Colors” के रूप में जानी जाती है। यह दृश्य हानि के साथ सहायता करने के लिए एक पहुंच सुविधा के रूप में है। ऐसा कहा जाता है कि यह एंड्रॉइड 12 के नए उपयोगकर्ताओं के लिए क्विक सेटिंग्स टाइल्स के डिफ़ॉल्ट सेट का एक हिस्सा होगा।

पिक्चर-इन-पिक्चर मोड

इस मोड को पहली बार Android Oreo फोन के लिए पेश किया गया था, इसके बाद इसे कुछ कार्यात्मक अपडेट के साथ देखा गया था। फिर एंड्रॉइड 11 में, Google ने PIP विंडो का आकार बदलने की क्षमता जोड़ी।

सौभाग्य से, Google एंड्रॉइड 12 में पिक्चर-इन-पिक्चर विंडो को आकार देने के लिए एक नया तरीका ला रहा है। इसके साथ, आप विंडो को अपने अधिकतम आकार में स्वचालित रूप से आकार देने के लिए, डबल टैप करने के लिए आकार बदलने के लिए चुटकी ले सकते हैं। आकार बदलते समय, एक क्रॉसफेड ​​एनीमेशन का उपयोग किया जाएगा। Android 12 में, Google PIP विंडो में “तेज” सुविधा जोड़ने की तैयारी कर रहा है। इस सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता अस्थायी रूप से किनारों पर खींचकर पीआईपी विंडो को छिपा सकते हैं।

नए बबल एनिमेशन

बुलबुले के लिए नए एनिमेशन में, जब आप विस्तारित बुलबुले को बाहर निकालते हैं, एनिमेशन का पतन होता है, और बुलबुले के लिए संक्रमण होता है, तो एक लुप्त होती एनीमेशन होगा। आप लैंडस्केप मोड में बाईं / दाईं ओर एक ऊर्ध्वाधर स्थिति में बुलबुले देखेंगे। Google लचीली बबल साइज़िंग और निश्चित स्थिति को सक्षम करने की भी अनुमति देगा।

मिठाई का नाम “हिम शंकु” हो सकता है

Google ने आधिकारिक तौर पर एंड्रॉइड 12 की मिठाई थीम की पुष्टि नहीं की है। जब Google इस साल के अंत में एंड्रॉइड 12 के स्थिर संस्करण को जारी करेगा, तो आप नोटिस कर सकते हैं कि विकास शाखाएं “बर्फ शंकु” के साथ पूर्वनिर्मित हैं।

सामग्री अगला डिजाइन

आम तौर पर, Google ऐप्स कंपनी के “सामग्री थीम” डिज़ाइन का अनुसरण करते हैं। हालाँकि, डिज़ाइन मटेरियल “NEXT” में आने वाले सटीक शुल्क ज्ञात नहीं हैं। “अगला” नए डिजाइन दिशानिर्देशों का वास्तविक नाम हो सकता है।

आने वाले एंड्रॉइड 12 की ये सभी विशेषताएं बाहर हैं, लेकिन हमें नहीं पता कि ओएस में ये बदलाव कैसे दिखेंगे। जैसा कि ये फीचर एंड्रॉइड 12 के डेवलपर प्रीव्यू में भी सक्रिय नहीं होंगे।

[ad_2]