Android 12 Updates: Few Features Spotted like Nearby Share & Restricted Networking Mode

Android 12 Updates: Few Features Spotted like Nearby Share & Restricted Networking Mode

[ad_1]

हम उम्मीद कर सकते हैं कि Google फरवरी 2021 में अगला एंड्रॉइड अपडेट जारी करेगा। Google ला रहा है Android 12 ऑपरेटिंग सिस्टम और डेवलपर पूर्वावलोकन अगले महीने लाइव होगा। हालाँकि, हम प्रमुख OS अपडेट के बारे में कई विवरण नहीं जानते हैं, लेकिन कुछ विशेषताएं बाहर हैं।

कुछ Android के 12 फीचर स्पॉट किए गए, पूर्वावलोकन फरवरी में लाइव होंगे

Android 12 आगामी सुविधाएँ

Android ओपन सोर्स प्रोजेक्ट (AOSP) में कुछ नई Android विशेषताएं देखी गई हैं, और नवीनतम विशेषता “प्रतिबंधित नेटवर्किंग मोड“। और दूसरा एक है “पास का हिस्सा“सुविधा जो आपको आसानी से क्यूआर कोड को दूसरों के साथ साझा करने की अनुमति देती है जो निकटवर्ती शेयर का उपयोग कर रहे हैं।

प्रतिबंधित नेटवर्किंग मोड के बारे में

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, मुट्ठी भर AOSP में विलय एक नए प्रतिबंधित नेटवर्किंग मोड सुविधा को परिभाषित करता है। Google ने फ़ायरवॉल श्रृंखला, नियमों का एक सेट बनाया है, जो लिनक्स iptables उपयोगिता को नेटवर्क ट्रैफ़िक को ब्लॉक या अनुमति देने के लिए प्रतिबंधित नेटवर्किंग मोड बनाने के लिए करता है।

इसका मतलब है, जब भी उपयोगकर्ता सेटिंग्स के माध्यम से इस मोड को चालू करता है, केवल उन्हीं ऐप्स को “जिन्होंने प्रतिबंधित नेटवर्क का उपयोग करने की अनुमति दी है” को नेटवर्क का उपयोग करने की अनुमति दी जाएगी।

जैसा कि यह अनुमति केवल विशेषाधिकार प्राप्त सिस्टम ऐप्स या / और OEM द्वारा हस्ताक्षरित एप्लिकेशन को दी जा सकती है। तो, उन सभी ऐप्स के लिए जो उपयोगकर्ता द्वारा इंस्टॉल किए जाते हैं, उन ऐप्स के लिए नेटवर्क एक्सेस अवरुद्ध हो जाएगा। इसका मतलब है कि आपको फायरबेस क्लाउड मैसेजिंग (FCM) का उपयोग करने वाले ऐप्स से पुश नोटिफिकेशन प्राप्त होंगे क्योंकि सूचनाएँ विशेषाधिकार प्राप्त Google Play Services ऐप के माध्यम से रूट की जाती हैं।

हमें एंड्रॉइड 12 में आने वाले फ़ीचर के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं है। Google आपको अपनी ब्लॉकलिस्ट या ऐप्स की अनुमति देने देगा, इसके बारे में कोई विवरण नहीं है।

Android 12 में आने वाला Google नियर शेयर फीचर

जब भी कोई वाईफाई पासवर्ड पूछता है, तो हम बार-बार उन्हें बताना या मैन्युअल बार-बार दर्ज करना पसंद नहीं करते। हालाँकि, Android 10 OS आपको क्यूआर कोड के रूप में अपने वाई-फाई पासवर्ड को साझा करने की अनुमति देता है। हालाँकि, Google इसे और अधिक सरल बना रहा है क्योंकि यह Android 12 में नियरबी शेयर फीचर ला रहा है।

Google इस सुविधा पर काम कर रहा है जिससे आप इस सुविधा का उपयोग करके आसानी से QR कोड को दूसरों के साथ साझा कर सकेंगे। उपयोगकर्ता को केवल “शेयर वाई-फाई” पृष्ठ का स्क्रीनशॉट लेना होगा और इसे पास के शेयर के माध्यम से भेजना होगा। सुनिश्चित करें कि अन्य उपयोगकर्ता भी पास के शेयर का उपयोग कर रहा है।

आस-पास का हिस्सा आस-पास के उपयोगकर्ताओं के साथ काम करता है और उसे किसी भी शारीरिक संपर्क या स्कैनिंग की आवश्यकता नहीं होती है

तो, ये हैं आगामी Android 12 OS के कुछ अपडेट जो अगले महीने लाइव होने वाले हैं।

[ad_2]