Android 12 Updates: Google to Revamp Split-Screen with ‘App Pairs’

Android 12 Updates: Google to Revamp Split-Screen with 'App Pairs'

[ad_1]

Android 12 के लिए, Google पुन: सुधार करने के लिए काम कर रहा है “स्प्लिट-स्क्रीन” “ऐप जोड़े” के लिए सुविधा। स्प्लिट-स्क्रीन का उपयोग एंड्रॉइड 11 पर किया जा सकता है जहां आप अपने डिवाइस पर एक ही समय में दो एप्लिकेशन खोल सकते हैं। वर्तमान में, जब कोई उपयोगकर्ता स्प्लिट स्क्रीन का उपयोग करना चाहता है, तो उन्हें एक ऐप खोलना होगा, हाल के दृश्य के माध्यम से सुविधा को सक्रिय करना होगा, और फिर दूसरा ऐप चुनना होगा।

एक बार में दो ऐप का उपयोग करने के लिए “ऐप जोड़े” फ़ीचर प्राप्त करने के लिए एंड्रॉइड 12

इन दिनों हमें फोल्डेबल, डुअल-स्क्रीन फोन जैसे बड़े डिस्प्ले वाले फोन मिल रहे हैं, इसलिए स्प्लिट-स्क्रीन फीचर की ज्यादा जरूरत नहीं है। उपयोगकर्ताओं की मदद करने के लिए, सैमसंग, एलजी और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कुछ कंपनियों की विभाजन-स्क्रीन की अपनी क्षमताएं हैं।

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, Google इस स्प्लिट स्क्रीन सिस्टम को एक नए फीचर “ऐप पेयर” के साथ बदल रहा है Android 12। एंड्रॉइड 12 में, ऐप पेयर सिस्टम दो ऐप को एक साथ ग्रुप करेगा। इसका मतलब है कि आप जोड़ी बनाने के लिए हाल ही में खोले गए ऐप में से कोई भी दो ऐप चुन सकते हैं। एक बार जब एप्लिकेशन को जोड़ दिया जाता है, तो आप आसानी से एक अलग एकल ऐप में इसका उपयोग करने के लिए स्वैप कर सकते हैं और इसे जोड़ी बनाने के लिए वापस स्वैप कर सकते हैं।

9to5Google ने दो विशेषताओं के बीच अंतर दिखाया है, अर्थात, Android की वर्तमान स्प्लिट स्क्रीन और एंड्रॉइड 12 में नए ऐप जोड़े। नीचे दी गई तस्वीर को देखें, सुविधा इस तरह दिख सकती है।

Android 12 ऐप जोड़े

एंड्रॉइड 12 में ऐप पेयर आपको प्रत्येक ऐप के लिए स्क्रीन स्पेस को समायोजित करने के लिए एक विभक्त देगा। यह विभक्त आपको विभक्त पर दो-टैप करके दो ऐप्स के पदों को शीघ्रता से स्वैप कर देता है।

सैमसंग के कुछ फोन में एक ही नाम है, ऐप पेयर। मल्टी-विंडो मोड में दो ऐप खोलने के लिए गैलेक्सी फोन पर ऐप पेयर शॉर्टकट हैं।

उम्मीद है कि फरवरी में पहला एंड्रॉइड 12 डेवलपर प्रीव्यू आएगा। जैसा कि पिछले साल एंड्रॉइड 11 के लिए हुआ है, इसलिए समय पर पूर्वावलोकन आ जाएगा। Android 12 अभी भी विकास के अधीन है।

[ad_2]