Google Maps Update: Now Supports in-app Payments

Google Maps Update: Now Supports in-app Payments

[ad_1]

गूगल मानचित्र कुछ लाया है भुगतान के लिए नई सुविधाएँ। अब, सभी उपयोगकर्ता ऐप से ही पार्किंग या ट्रेन टिकट खरीदने के लिए भुगतान कर सकेंगे। बुधवार को, Google ने Google पे के साथ एक सहयोग की घोषणा की है जो उपयोगकर्ताओं को ऐप से सीधे भुगतान करने की अनुमति देगा।

अब Google मानचित्र के माध्यम से सार्वजनिक परिवहन और पार्किंग के लिए भुगतान करें

Google मानचित्र भुगतान सुविधा

गूगल मानचित्र उपयोगकर्ताओं को बताएंगे सड़क पार्किंग और पारगमन सेवाओं के लिए भुगतान करें। खोज दिग्गज ने दो सेवाओं, पासपोर्ट और पार्कमोबाइल के साथ एकीकृत किया है। दोनों भुगतान सेवाएं फ़ोन ऐप के माध्यम से पार्किंग मीटर खोजने, भुगतान करने और प्रदान करने की क्षमता प्रदान करती हैं।

कंपनी ने कहा,

बस “पार्किंग के लिए भुगतान करें” बटन पर टैप करें जो आपके गंतव्य के पास दिखाई देता है। फिर अपना मीटर नंबर दर्ज करें, जिस समय के लिए आप पार्क करना चाहते हैं, और “वेतन” पर टैप करें। अपने मीटर में अधिक समय जोड़ने की आवश्यकता है? आसानी से बस कुछ ही नल के साथ अपने पार्किंग सत्र का विस्तार करें।

सबसे पहले, ऐप से भुगतान करने की सुविधा होगी 400+ शहरों में उपलब्ध है अमेरिका, बोस्टन, सिनसिनाटी, ह्यूस्टन, लोड एंजिल्स, न्यूयॉर्क, वाशिंगटन, डीसी, और अधिक सहित। हालाँकि, यह सुविधा पहले Android उपयोगकर्ताओं के लिए और बाद में iPhone के लिए उपलब्ध होगी।

यदि आप परिणामों में Google मानचित्र में पारगमन दिशाएँ खोजते हैं, तो आपको टिकट खरीदने का विकल्प दिखाई देगा। हालांकि, सार्वजनिक परिवहन के लिए, भुगतान प्रणाली समान है। पार्किंग के लिए, ग्राहकों के पास क्रेडिट या डेबिट कार्ड से जुड़ा उनका Google वेतन खाता होना चाहिए।

ग्राहक अपने फोन का उपयोग टैप-टू-पे मोड में या अपने फोन पर टिकट दिखाकर कर सकते हैं। इसके अलावा, सैन फ्रांसिस्को खाड़ी जैसे कुछ स्थानों पर, ग्राहक Google मानचित्र से एक डिजिटल क्लिपर कार्ड खरीद सकते हैं।

कुछ परिवहन एजेंसियों ने संपर्क शुल्क भुगतान को शामिल करने के लिए अपने किराया संग्रह के तरीकों को नवीनीकृत किया है। यहां तक ​​कि साप्ताहिक या मासिक पास पर निर्भर रहने वाले उपयोगकर्ताओं ने भी पास को एकीकृत करने के लिए Apple और Google पे के साथ काम करना शुरू कर दिया है।

हालांकि, ट्रांजिट राइडर्स को आकर्षित करने के लिए Google एकमात्र तकनीकी दिग्गज नहीं है। हाल ही में, Uber और Lyft ने अपने ऐप में ट्रांजिट दिशाओं को एकीकृत किया है।

[ad_2]