Google to Bring Anti-Tracking Feature on Android

Google to Bring Anti-Tracking Feature on Android

[ad_1]

टेक दिग्गज Google कथित तौर पर एंड्रॉइड के लिए एक नई सुविधा एंटी-ट्रैकिंग पर काम कर रहा है। रिपोर्टों के अनुसार, Google Apple के नक्शेकदम पर चल रहा है, क्योंकि Apple ने अपना ऐप ट्रैकिंग पारदर्शिता बनाना शुरू कर दिया है। दोनों ओएस के लिए एक एंटी-ट्रैकिंग सुविधा होने से उपयोगकर्ता की गोपनीयता को संतुलित किया जाएगा।

एंड्रॉइड के लिए एंटी-ट्रैकिंग फ़ीचर पेश करने में Google को ऐप्पल को फॉलो करना है

एंड्रॉइड के लिए एंटी-ट्रैकिंग फ़ीचर पेश करने में Google को ऐप्पल को फॉलो करना है

एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए यह नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को एकत्रित डेटा को सीमित करने देगी। ऐसी रिपोर्टें हैं कि Google Android के लिए एंटी-टैक्स्टिंग फ़ीचर के साथ Apple जैसा मुश्किल नहीं हो सकता है। नई सुविधा के लिए विचारों को विकसित करने के लिए, कंपनी हितधारकों से इनपुट मांगती है।

यदि रिपोर्ट्स सच हैं, तो हम उम्मीद कर सकते हैं कि उद्योग अंततः महसूस करता है कि उपयोगकर्ता डेटा की जांच करने की आवश्यकता एकत्र की जा रही है या नहीं। Google के प्रवक्ता ने बताया, कंपनी उन डेवलपर्स के साथ काम करना पसंद करती है जो “स्वस्थ, विज्ञापन-समर्थित ऐप पारिस्थितिकी तंत्र” के साथ आते हैं।

कंपनी ने प्रोजेक्ट को प्राइवेसी सैंडबॉक्स प्रोजेक्ट बताया है। मिशन एक बढ़ता हुआ वेब इकोसिस्टम बनाना है जो उपयोगकर्ताओं के लिए पर्याप्त है और डिफ़ॉल्ट रूप से निजी है। परियोजना के तहत, Google क्रॉस-साइट ट्रैकिंग को सीमित करता है जो वेब पर मानक बन गया है।

Google कहता है,

“हम मानते हैं कि वेब के जादू का एक हिस्सा यह है कि सामग्री निर्माता बिना किसी गेटकीपर के प्रकाशित कर सकते हैं और वेब के उपयोगकर्ता उस जानकारी को स्वतंत्र रूप से एक्सेस कर सकते हैं क्योंकि सामग्री निर्माता ऑनलाइन विज्ञापन के माध्यम से खुद को निधि दे सकते हैं। यह विज्ञापन प्रकाशकों और विज्ञापनदाताओं के लिए बहुत अधिक मूल्यवान है और उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक आकर्षक और कम कष्टप्रद है जब यह उपयोगकर्ता के लिए प्रासंगिक है। “

पहले से ही Apple ने अपने ऐप ट्रैकिंग ट्रांसपेरेंसी को नवीनतम iOS 14.5 बीटा अपडेट के साथ लागू किया है। नए ढांचे में, डेवलपर्स ऐप ट्रैकिंग फ्रेमवर्क का उपयोग करेंगे और जांचेंगे कि क्या ऐप एंड-यूज़र्स के बारे में डेटा एकत्र कर रहा है और इसे ऐप और साइट्स पर ट्रैक करने के लिए दूसरों के साथ साझा करता है।

[ad_2]