How to Activate the IE Mode in Microsoft Edge Browser

How to Activate the IE Mode in Microsoft Edge Browser

[ad_1]

अब तक, विंडोज़ ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए बहुत सारे वेब ब्राउज़र उपलब्ध हैं। हालाँकि, उन सभी में से, Google Chrome और नया एज ब्राउज़र बेहतर सुविधाएँ प्रदान करते हैं। Microsoft Edge का उन्नत संस्करण क्रोमियम पर आधारित है और Google Chrome के प्रत्येक एक्सटेंशन और थीम का समर्थन करता है।

यदि आप इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करते हैं या नियमित अंतराल में कुछ पुरानी वेबसाइटों का उपयोग करते हैं, तो आप इंटरनेट एक्सप्लोरर के महत्व को जान सकते हैं। हालांकि 2019 में IE का उपयोग करना कल्पना करना मुश्किल है, विरासत वेबसाइटों को चलाने के लिए इंटरनेट एक्सप्लोरर की आवश्यकता होती है।

चूंकि Microsoft जानता है कि उपयोगकर्ताओं को अभी भी कुछ वेबसाइटों तक पहुंचने के लिए इंटरनेट एक्सप्लोरर की आवश्यकता होगी, इसलिए उन्होंने एक नया एज ब्राउज़र पेश किया है जिसे ‘IE मोड’ के रूप में जाना जाता है। यह मूल रूप से एक सुविधा है जो Microsoft एज उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट एक्सप्लोरर में कुछ वेबसाइटों को खोलने की अनुमति देता है।

IE मोड Microsoft एज की एक अंतर्निहित सुविधा है जिसे संगठनों के लिए एक अलग ब्राउज़र का उपयोग किए बिना आंतरिक साइटों को लोड करने या साइट को फिर से डिज़ाइन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह सुविधा बहुत काम की है, खासकर यदि आप पुराने इंटरनेट एक्सप्लोरर में कुछ वेबसाइट खोलना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: Google Chrome बनाम Microsoft Edge: कौन सा बेहतर है?

IE एज Microsoft एज ब्राउज़र में सक्रिय करने के लिए कदम

इस आलेख में, हम विंडोज 10. पर नए Microsoft Edge ब्राउज़र में IE मोड को सक्रिय या सक्रिय करने के तरीके के बारे में एक चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका साझा करेंगे।

चरण 1। सबसे पहले, Microsoft एज खोलें आपके विंडोज 10 कंप्यूटर पर।

चरण 2। अब पर क्लिक करें तीन डॉट्स और पर क्लिक करें ‘समायोजन’ विकल्प।

सेटिंग्स पर क्लिक करें

चरण 3। सेटिंग्स पृष्ठ पर, का चयन करें ‘डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र’ बाएँ फलक से विकल्प।

'डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र' विकल्प चुनें

चरण 4। अब विकल्प खोजें ‘इंटरनेट एक्सप्लोरर संगतता’

चरण 5। अब टॉगल ऑन करें ‘साइटों को Internet Explorer मोड में पुनः लोड करने की अनुमति दें’

विकल्प खोजें 'इंटरनेट एक्सप्लोरर संगतता'

चरण 6। सुनिश्चित करें कि आपने चुना है ‘असंगत साइटें’ Microsoft Edge में Internet Explorer को खोलने दें।

चरण 7। यदि आप IE मोड में कोई विशेष पृष्ठ खोलना चाहते हैं, तो लक्ष्य पृष्ठ खोलें, और तीन बिंदुओं पर क्लिक करें। विकल्पों की सूची से, का चयन करें ‘अधिक उपकरण’ और फिर पर क्लिक करें ‘इंटरनेट एक्सप्लोरर मोड में पुनः लोड करें’ विकल्प।

'रीलोड इन इंटरनेट एक्सप्लोरर मोड' विकल्प पर क्लिक करें

चरण 8। यह वेब पेज को IE मोड में लोड करने के लिए मजबूर करेगा। एक बार लोड होने के बाद, आपको नेविगेशन बार के बाईं ओर इंटरनेट एक्सप्लोरर का लोगो मिलेगा।

इतना ही! आप कर चुके हैं। यह है कि आप Microsoft एज ब्राउज़र में IE मोड को कैसे सक्षम और उपयोग कर सकते हैं।

इसलिए, यह आलेख Microsoft एज ब्राउज़र में IE मोड को सक्षम और उपयोग करने के तरीके के बारे में है। मुझे उम्मीद है कि इस लेख ने आपकी मदद की! कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें। अगर आपको इससे संबंधित कोई शंका है, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं।

[ad_2]