How to Automatically Delete Microsoft Edge Browsing History On Exit

How to Automatically Delete Microsoft Edge Browsing History On Exit

[ad_1]

जब यह सुविधाओं की बात आती है तो Microsoft का नया और बेहतर एज ब्राउज़र Google Chrome से कम नहीं है। हालाँकि Google Chrome अभी डेस्कटॉप के लिए सबसे अच्छा वेब ब्राउज़र है, फिर भी इसमें कई आवश्यक सुविधाओं का अभाव है। इसके अलावा, डेस्कटॉप के लिए Google Chrome वेब ब्राउज़र पर RAM प्रबंधन बहुत खराब है।

Microsoft का नया एज ब्राउज़र बहुत तेज़ है, और यह अब क्रोमियम-आधारित इंजन का उपयोग करता है। इसका मतलब है कि अब आप एज ब्राउज़र पर क्रोम एक्सटेंशन और थीम इंस्टॉल कर सकते हैं। अन्य सभी एज ब्राउज़र सुविधाओं में, स्लीपिंग टैब्स और ऊर्ध्वाधर टैब सबसे प्रमुख थे।

बेहतर एज ब्राउजर बहुत सारी उपयोगी सुरक्षा सुविधाएँ प्रदान करता है, जैसे -पाइप मोड, ट्रैकिंग प्रोटेक्शन, इत्यादि। यदि आप कोई ऐसा व्यक्ति है जो सुरक्षा और गोपनीयता को बहुत गंभीरता से लेता है, तो आप नहीं चाहते कि एज ब्राउज़र आपके द्वारा देखी गई प्रत्येक साइट का एक स्थायी रिकॉर्ड रख सके। ।

Microsoft के नए एज ब्राउज़र में एक विशेषता है जो आपके द्वारा प्रोग्राम छोड़ने पर हर बार आपके सभी ब्राउज़िंग इतिहास को स्वचालित रूप से नष्ट कर देता है। गुणवत्ता इनपायरिट मोड से भिन्न है, क्योंकि यह आपके ब्राउज़िंग इतिहास को बनाता है, लेकिन बाहर निकलने पर इसे हटा देता है।

बाहर निकलने पर Microsoft एज ब्राउज़िंग इतिहास को स्वचालित रूप से हटाने के लिए कदम

इस लेख में, हम एज ब्राउज़र को स्वचालित रूप से आपके इतिहास को हटाने के तरीके के बारे में एक विस्तृत मार्गदर्शिका साझा करेंगे। चलो बाहर की जाँच करें।

चरण 1। सबसे पहले, Microsoft एज ब्राउज़र खोलें आपके कंप्युटर पर।

Microsoft एज ब्राउज़र खोलें

चरण 2। अब तीन डॉट्स पर क्लिक करें, जैसा कि नीचे स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है।

तीन डॉट्स पर क्लिक करें

चरण 3। विकल्पों की सूची से, पर क्लिक करें ‘समायोजन’

'सेटिंग' पर क्लिक करें

चरण 4। विकल्प पर क्लिक करें ‘ब्राउज़र बंद करने के लिए हर बार साफ़ करने के लिए क्या चुनें’ विकल्प।

चरण 5। अगले पृष्ठ पर, उस डेटा प्रकार का चयन करें जिसे आप साफ़ करना चाहते हैं। ब्राउज़िंग इतिहास को हटाने के लिए, पीछे टॉगल बटन को सक्षम करें ‘इतिहास खंगालना’ विकल्प।

ध्यान दें: यदि आप सुविधा का उपयोग करने में असमर्थ हैं, या यदि सुविधा काम नहीं कर रही है, तो आप एज का पुराना संस्करण चला रहे होंगे। इसलिए, Microsoft एज के नवीनतम संस्करण का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

इतना ही! आप कर चुके हैं। अब Microsoft Edge अपने ब्राउज़िंग इतिहास को स्वचालित रूप से Exit पर हटा देगा।

इसलिए, यह लेख स्वचालित रूप से बाहर निकलने पर Microsoft एज ब्राउज़िंग इतिहास को हटाने के बारे में है। मुझे उम्मीद है कि इस लेख ने आपकी मदद की! कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें। अगर आपको इससे संबंधित कोई शंका है, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं।

[ad_2]