How to Bulk Install Apps with Windows 10’s Package Manager

How to Bulk Install Apps with Windows 10's Package Manager

[ad_1]

हाल ही में, Microsoft ने विंडोज 10 के लिए एक नया पैकेज मैनेजर पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को बल्क में महत्वपूर्ण एप्लिकेशन इंस्टॉल करने की अनुमति देता है। हालांकि, एकमात्र दोष यह है कि विंडोज 10 का मूल पैकेज प्रबंधक केवल कमांड-लाइन इंटरफेस तक सीमित है।

जबकि कमांड लाइन से ऐप्स इंस्टॉल करना आसान है, एक डेवलपर ने एक वेब ऐप बनाया है जो चीजों को आसान और मजेदार बनाता है। मेहेदी हसन का विंडस्टॉल एक वेब ऐप है जो नए विंडोज 10 के पैकेज मैनेजर का लाभ उठाने के लिए बल्क में ऐप्स इंस्टॉल करता है।

Winstall एक उपयोगी उपकरण है जो Ninite से काफी मिलता-जुलता है। Winstall के बारे में अच्छी बात यह है कि यह एक आकर्षण की तरह काम करता है, और यह आपके पसंदीदा विंडोज 10 ऐप्स को साझा करने और इंस्टॉल करने का एक अच्छा तरीका प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें: विंडोज 10 में यूएसबी ड्राइव पर एक्सेस को कैसे ब्लॉक करें

विंडोज 10 के पैकेज मैनेजर के साथ ऐप इंस्टॉल करने के लिए कदम

तो, इस लेख में, हम एक विस्तृत गाइड साझा करने जा रहे हैं कि विन्स्टॉल के साथ विंडोज 10 एप्लिकेशन को कैसे स्थापित किया जाए। चलो बाहर की जाँच करें।

चरण 1। सबसे पहले, इस पर क्लिक करें संपर्क तथा नवीनतम appxbundle डाउनलोड करें

नवीनतम appxbundle डाउनलोड करें

चरण 2। एक बार किया है, Appxbundle पर डबल क्लिक करें और इसे इंस्टॉल करें। यदि यह पहले से स्थापित है, तो आपको मिलेगा ‘अपडेट करें’ विकल्प। बस पर क्लिक करें ‘अपडेट करें’ ऐप इंस्टॉलर को अपडेट करने के लिए बटन।

'अपडेट' बटन पर क्लिक करें

चरण 3। यह पुष्टि करने के लिए कि क्या विंगेट स्थापित है, ओपन कमांड प्रॉम्प्ट और ‘विंगेट’ टाइप करें। यदि यह आपको विंडोज पैकेज प्रबंधक की जानकारी दिखाता है, तो यह सफलतापूर्वक स्थापित है।

विंगेट कमांड

चरण 4। अब के लिए सिर winstall.app आपके ब्राउज़र पर।

winstall.app के प्रमुख

चरण 5। अब उस ऐप को चुनें जिसे आप अपने डिवाइस पर इंस्टॉल करना चाहते हैं। एप्लिकेशन जोड़ने के लिए, एप्लिकेशन नामों के पीछे (+) बटन पर क्लिक करें

एप्लिकेशन नामों के पीछे (+) बटन पर क्लिक करें

चरण 6। ऐप्स चुनने के बाद, पर क्लिक करें ‘स्क्रिप्ट तैयार करें’ बटन।

'Generate Script' बटन पर क्लिक करें

चरण 7। अब अगले पेज पर आपको एप्स को इंस्टॉल करने की स्क्रिप्ट मिलेगी। प्रतिलिपि कोड और सीएमडी पर पेस्ट करें

कोड कॉपी करें और इसे CMD पर पेस्ट करें

चरण 8। अब विंडोज पैकेज मैनेजर होगा Microsoft के भंडार से ऐप्स डाउनलोड और इंस्टॉल करना शुरू करें

ऐप इंस्टालेशन

बस! आप कर चुके हैं। यह है कि आप Winstall के साथ विंडोज 10 ऐप्स को कैसे स्थापित कर सकते हैं।

इसलिए, यह आलेख उन सभी के बारे में है जो आसानी से विंडोज 10 के पैकेज मैनेजर के साथ एप्लिकेशन इंस्टॉल करते हैं। मुझे उम्मीद है कि इस लेख ने आपकी मदद की! कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें। अगर आपको इससे संबंधित कोई शंका है, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं।

[ad_2]