How To Bypass Apps Root Detection In Android

How To Bypass Apps Root Detection In Android

[ad_1]

एंड्रॉइड रूटिंग के अपने फायदे और नुकसान हैं। यदि हम नुकसान के बारे में बात करते हैं, तो सबसे बड़ी आधिकारिक ऐप चलाने में असमर्थता है।

Google Play Store पर कुछ प्रकार के ऐप उपलब्ध हैं, जो बैंकिंग, फाइनेंस ऐप जैसे गैर-रूटेड डिवाइस पर चलने के लिए थे। अपने डिवाइस को बिना हटाए, आप इन ऐप्स का उपयोग नहीं कर सकते।

इसलिए इस लेख में, हम एंड्रॉइड पर रूट का पता लगाने के लिए दो सर्वोत्तम तरीकों को साझा करने जा रहे हैं।

एंड्रॉयड में बाईपास एप्स रूट डिटेक्शन

नीचे दिए गए दोनों तरीके एक निहित डिवाइस पर काम करते हैं। विधियां काफी आसान थीं, लेकिन आपको किसी भी त्रुटि से बचने के लिए चरण दर चरण इसका पालन करना होगा। तो, चलो बाहर की जाँच करें।

1. RootCloak का उपयोग करना

RootCloak एंड्रॉइड स्मार्टफोन की रूट स्थिति को छिपाने के लिए सबसे अच्छे ऐप में से एक है। हालाँकि, रूटलॉक का उपयोग करने के लिए, आपको पहले Xposed को स्थापित करना होगा। बस नीचे दिए गए कुछ सरल चरणों का पालन करें।

चरण 1। अपने रूट किए गए एंड्रॉइड डिवाइस में, आपको Xposed इंस्टॉलर को स्थापित करना होगा, और यह काफी लंबी प्रक्रिया है। उसके लिए, आपको हमारा अनुसरण करने की आवश्यकता है Android पर Xposed Installer स्थापित करने के लिए गाइड

  एंड्रॉयड में बाईपास एप्स रूट डिटेक्शन

चरण 2। अब आपके Android पर Xposed ढांचा होने के बाद, आपको Xposed मॉड्यूल को स्थापित करने की आवश्यकता है RootCloak

चरण 3। अब अपने डिवाइस पर ऐप इंस्टॉल करें और फिर इस ऐप को अपने में सक्षम करें Xposed संस्थापक

एंड्रॉइड में कैसे रूट करें बायपास एप्स

चरण 4। एक बार सक्षम होने के बाद, अपने Android डिवाइस को पुनरारंभ करें।

चरण 5। अब खोलें रूटकॉक ऐप अपने डिवाइस पर और पर जाएं RootClock सेटिंग्स

चरण 6। अब इस पर टैप करें एप्लिकेशन जोड़ें / निकालें बटन और फिर “+ ” बटन। ऐप को चुनें जिसका रूट स्टेटस आप छिपाना चाहते हैं।

एंड्रॉइड में कैसे रूट करें बायपास एप्स

बस! आप कर चुके हैं। यह है कि आप RootCloak के माध्यम से एंड्रॉइड में ऐप रूट का पता कैसे लगा सकते हैं।

2. Magisk प्रबंधक का उपयोग करना

खैर, यह एक सबसे अच्छा उपकरण है जो आप अपने रूट किए गए एंड्रॉइड डिवाइस पर कर सकते हैं। ऐप SuperSU के समान सुविधाएँ प्रदान करता है। लेकिन, यह आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए ऐप से रूट स्टेटस छिपाने जैसी कुछ अतिरिक्त सुविधाएँ प्रदान करता है।

चरण 1। सबसे पहले, अपना एक रूट किया हुआ डिवाइस, डाउनलोड करें Magisk प्रबंधक। उस स्थान को याद रखना सुनिश्चित करें जहाँ आपने फ़ाइल को सहेजा है।

चरण 2। एक बार डाउनलोड करने के बाद, आपको अपने Android पर अज्ञात स्रोतों को सक्षम करने की आवश्यकता है। उसके लिए, आपको ब्राउज़ करने की आवश्यकता है सेटिंग्स> सुरक्षा> अज्ञात स्रोत और फिर सक्षम यह।

चरण 3। अब उस स्थान पर ब्राउज़ करें जहां आपने अपने Android पर Magisk Manager को सहेजा है और फिर इसे खोलें और इंस्टॉल यह सामान्य रूप से है।

Magisk प्रबंधक का उपयोग करना

चरण 4। ऐप खोलें और यदि आप सुपरएसयू का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको अनुमति देने की आवश्यकता है। मुख्य इंटरफ़ेस से, आपको इस पर टैप करना होगा ‘इंस्टॉल’ बटन और इसे स्थापित करने के लिए प्रतीक्षा करें।

Magisk प्रबंधक का उपयोग करना

चरण 3। अब आपको इस पर टैप करना होगा ‘का पता लगाने’ बटन और कुछ सेकंड तक प्रतीक्षा करें जब तक कि ऐप आपकी बूट छवि को स्थान के साथ पहचान न ले। अंत में, पर टैप करें ‘डाउनलोड और इंस्टॉल करें’ बटन जिसे आप एक ही पृष्ठ पर देखते हैं।

चरण 4। अगले चरण में, आपको चयन करने की आवश्यकता है ‘Magisk Hide ‘ राइट-साइड साइड मेनू से और फिर उस ऐप को चुनें, जिससे आप रूट को छुपाना चाहते हैं।

Magisk प्रबंधक का उपयोग करना

Magisk प्रबंधक का उपयोग करना

यह आप कर रहे हैं! यह है कि आप Apps को रूट एक्सेस बायपास करने के लिए अपने एंड्रॉइड पर Magisk मैनेजर को कैसे डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं।

तो, उपरोक्त सभी एंड्रॉइड पर एप्लिकेशन रूट डिटेक्शन को बायपास करने का तरीका है। मुझे उम्मीद है कि इस लेख ने आपकी मदद की! कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें। यदि आप ऐप्स की मूल स्थिति को छिपाने के लिए कोई अन्य विधि जानते हैं, तो हमें नीचे दिए गए टिप्पणी बॉक्स में बताएं।

[ad_2]