How to Enable Incognito Keyboard On Signal Private Messenger

How to Enable Incognito Keyboard On Signal Private Messenger

[ad_1]

अब तक, Android और iOS के लिए सैकड़ों इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप उपलब्ध हैं। हालांकि, उन सभी में से, सिग्नल प्राइवेट मैसेंजर सबसे अच्छा लगता है। अन्य सभी इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप्स की तुलना में, सिग्नल अधिक गोपनीयता और सुरक्षा सुविधाएँ प्रदान करता है।

अब तक, हमने सिग्नल प्राइवेट मैसेंजर पर बहुत सारे लेख साझा किए हैं सिग्नल पर कॉल रिले कैसे करें, सिग्नल की सबसे अच्छी विशेषताएं, आदि आज, हम एक और सबसे अच्छी गोपनीयता सुविधा के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसे ‘गुप्त कीबोर्ड’ के रूप में जाना जाता है।

इन्कॉग्निटो कीबोर्ड सिग्नल प्राइवेट मैसेंजर पर क्या है?

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि स्मार्टफोन कीबोर्ड उन आवश्यक उपकरणों में से एक है जिन पर कोई भी उपयोगकर्ता भरोसा करता है। कीबोर्ड के माध्यम से, हम उपयोगी जानकारी जैसे लॉगिन क्रेडेंशियल, फोन नंबर, ईमेल पते आदि का इनपुट करते हैं।

तृतीय-पक्ष कीबोर्ड ऐप अक्सर आपके टाइपिंग डेटा को ट्रैक करते हैं और इसे विज्ञापनदाताओं को बेचते हैं। इसलिए, यदि आप कोई हैं जो वास्तव में उनकी गोपनीयता की परवाह करता है, तो आपको Gboard जैसे लोकप्रिय कीबोर्ड ऐप के साथ रहना चाहिए।

वैकल्पिक रूप से, आप महत्वपूर्ण जानकारी टाइप करने के लिए सिग्नल प्राइवेट मैसेंजर के ‘गुप्त कीबोर्ड’ सुविधा को सक्षम कर सकते हैं। सिग्नल की गुप्त कीबोर्ड सुविधा व्यक्तिगत सीखने और स्मार्ट सुझावों को अक्षम करने के लिए कीबोर्ड से पूछती है

तो, यह एक ऐसी सुविधा है जो संगत कीबोर्ड से गुप्त मोड को सक्षम करने के लिए कहती है और सिग्नल ऐप में टाइप करते समय व्यक्तिगत शिक्षण और स्मार्ट सुझावों को अक्षम करती है।

नकारात्मक पक्ष पर, गुप्त कीबोर्ड सुविधा केवल Gboard जैसे संगत कीबोर्ड पर काम करती है। यदि आप Gboard के अलावा किसी अन्य कीबोर्ड ऐप का उपयोग कर रहे हैं, तो सिग्नल ऐप में ‘गुप्त कीबोर्ड’ को चालू करने से कोई बदलाव नहीं होगा।

सिग्नल पर गुप्त कीबोर्ड सक्षम करने के लिए कदम?

सिग्नल ऐप पर गुप्त कीबोर्ड सुविधा को सक्षम करना अपेक्षाकृत आसान है। उपयोगकर्ताओं को नीचे दिए गए कुछ सरल चरणों का पालन करने की आवश्यकता है।

चरण 1। सबसे पहले, लॉन्च संकेत एप्लिकेशन अपने Android डिवाइस पर।

चरण 2। अभी, अपने प्रोफ़ाइल नाम पर टैप करें

अपने प्रोफ़ाइल नाम पर टैप करें

चरण 3। इससे प्रोफाइल पेज खुल जाएगा। नीचे स्क्रॉल करें और पर टैप करें ‘गोपनीयता’ विकल्प।

'गोपनीयता' विकल्प पर टैप करें

चरण 4। गोपनीयता पृष्ठ पर, ढूँढें और सक्षम करें ‘गुप्त कीबोर्ड’ विकल्प।

'गुप्त कीबोर्ड' विकल्प खोजें और सक्षम करें

बस! आप कर चुके हैं। एक बार सक्षम होने के बाद, आप जिस डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड ऐप का उपयोग कर रहे हैं, वह व्यक्तिगत सीखने को अक्षम कर देगा और स्मार्ट सुझावों को दिखाना बंद कर देगा।

यह आलेख सिग्नल निजी संदेशवाहक पर गुप्त कीबोर्ड को सक्षम और उपयोग करने के तरीके के बारे में है। मुझे उम्मीद है कि इस लेख ने आपकी मदद की! कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें। अगर आपको इससे संबंधित कोई शंका है, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं।

[ad_2]