How to Enable Safe Browsing In Google Chrome for Android

How to Enable Safe Browsing In Google Chrome for Android

[ad_1]

इस साल की शुरुआत में, Google ने क्रोम डेस्कटॉप संस्करण के लिए एक नई सुविधा शुरू की, जिसे ‘एन्हांस्ड सेफ ब्राउजिंग’ के रूप में जाना जाता है। Google के अनुसार, सुरक्षित सुरक्षित ब्राउज़िंग खतरनाक वेबसाइटों और डाउनलोड से सुरक्षा बढ़ाती है।

यह सुविधा Google सुरक्षित ब्राउज़िंग के साथ ‘असामान्य समय में असामान्य URL’ साझा करके यह निर्धारित करने के लिए काम करती है कि आप जिस साइट पर जाने वाले हैं, वह लाल झंडा ट्रिगर करती है या नहीं। इस सुविधा के सक्षम होने के साथ, Google Chrome नए खतरों की खोज के लिए पृष्ठों और संदिग्ध डाउनलोडों का एक छोटा सा नमूना भी भेजता है।

Google के अनुसार, Chrome पर बढ़ी हुई सुरक्षित ब्राउज़िंग डेस्कटॉप पर सुरक्षा खतरों को 20% तक कम कर देती है। यह सुविधा उन उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत अच्छी है जिनके पास इंटरनेट के अंधेरे पक्ष के बारे में कोई विचार नहीं है।

यह भी पढ़ें: Google Chrome में डाउनलोड और अपलोड स्पीड कैसे सेट करें

Android के लिए Chrome पर एन्हांस्ड सुरक्षित ब्राउज़िंग सक्षम करें

यह सुविधा थोड़ी देर के लिए क्रोम के डेस्कटॉप संस्करण पर रही है, और अब यह अंत में एंड्रॉइड के लिए उपलब्ध है। इसलिए, इस लेख में, हम 2020 में एंड्रॉइड के लिए क्रोम पर एन्हांसिंग ब्राउज़िंग को सक्षम करने के तरीके के बारे में एक चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका साझा करने जा रहे हैं।

चरण 1। सबसे पहले, Google Play Store पर जाएं और अद्यतन करें गूगल क्रोम एप्लिकेशन

Google Chrome ऐप अपडेट करें

चरण 2। एक बार हो जाने के बाद, Google Chrome ब्राउज़र खोलें।

Google Chrome ब्राउज़र खोलें

चरण 3। अब खोलें ‘क्रोम: // flags’ अपने एड्रेस बार पर।

'Chrome: // ध्वज' खोलें

चरण 4। निम्न को खोजें ‘सुरक्षित ब्राउज़िंग’ और दो झंडे सक्षम करें – एंड्रॉइड पर सुरक्षित ब्राउज़िंग बढ़ी हुई सुरक्षा तथा Android पर सुरक्षा अनुभाग

झंडे को सक्षम करें

चरण 5। एक बार करने के बाद, पर टैप करें ‘पुन: लॉन्च करें’ बटन।

'Relaunch' बटन पर टैप करें

चरण 6। रीसेट के बाद, खोलें क्रोम सेटिंग्स और टैप करें ‘गोपनीयता और सुरक्षा ‘। गोपनीयता और सुरक्षा के तहत, पर टैप करें ‘सुरक्षित ब्राउज़िंग’ विकल्प।

सुरक्षित ब्राउज़िंग विकल्प खोलें

चरण 7। आपको तीन विकल्प मिलेंगे – संवर्धित, मानक और कोई सुरक्षा नहीं। एन्हांस्ड सुरक्षित ब्राउज़िंग सक्षम करने के लिए, का चयन करें ‘संवर्धित संरक्षण’

सक्षम सुरक्षा सक्षम करें

बस! आप कर चुके हैं। यह है कि आप Android के लिए Chrome पर एन्हांस्ड सुरक्षित ब्राउज़िंग सक्षम कर सकते हैं।

बढ़ाया संरक्षण विस्तार

तो, यह लेख एंड्रॉइड के लिए क्रोम पर एन्हांस्ड सेफ ब्राउजिंग को सक्षम करने के बारे में है। मुझे उम्मीद है कि इस लेख ने आपकी मदद की! कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें। अगर आपको इससे संबंधित कोई शंका है, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं।

[ad_2]