How to Enable Two-Factor Authentication On Signal Private Messenger

How to Enable Two-Factor Authentication On Signal Private Messenger

[ad_1]

जब सुरक्षा और गोपनीयता की बात आती है, तो सिग्नल प्राइवेट मैसेंजर सबसे अच्छा विकल्प लगता है। एंड्रॉइड के लिए अन्य सभी इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप की तुलना में, सिग्नल अधिक सुरक्षा और गोपनीयता सुविधाएँ प्रदान करता है।

सर्वोत्तम सिग्नल सुविधाओं की सूची के लिए, लेख देखें – सिग्नल प्राइवेट मैसेंजर की सर्वश्रेष्ठ विशेषताएं आपको पता होनी चाहिए। सिग्नल ऐप का उपयोग करते समय, हमें एक और सर्वोत्तम सुरक्षा सुविधा मिली जिसे ‘पंजीकरण लॉक’ के रूप में जाना जाता है। इस लेख में, हम सिग्नल के पंजीकरण लॉक सुविधा के बारे में सब कुछ पर चर्चा करेंगे।

पंजीकरण लॉक क्या है?

आप पंजीकरण लॉक को दो-कारक प्रमाणीकरण के रूप में सोच सकते हैं। सुविधा में सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत शामिल होती है, जिससे आपको नए डिवाइस पर सिग्नल पंजीकृत करते समय अतिरिक्त पिन दर्ज करने की आवश्यकता होती है।

इसलिए, एक बार सक्षम होने के बाद, आपको अपना फ़ोन नंबर फिर से सिग्नल में दर्ज करते समय एक अतिरिक्त पिन दर्ज करना होगा। इस तरह, यह सुविधा दूसरों को आपकी ओर से अपना नंबर पंजीकृत करने से भी रोकती है।

यह भी पढ़ें: टेलीग्राम पर टू-स्टेप वेरिफिकेशन इनेबल कैसे करें

सिग्नल प्राइवेट मैसेंजर पर टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन कैसे सक्षम करें

इस लेख में, हम सिग्नल ऐप पर दो-कारक प्रमाणीकरण या पंजीकरण लॉक को सक्षम करने के बारे में एक चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका साझा करेंगे। चलो बाहर की जाँच करें।

चरण 1। सबसे पहले, अपने फोन पर सिग्नल ऐप खोलें। अभी अपने प्रोफ़ाइल आइकन पर टैप करें

अपने प्रोफ़ाइल आइकन पर टैप करें

चरण 2। अगले पेज पर, पर टैप करें ‘गोपनीयता’ विकल्प।

'गोपनीयता' विकल्प पर टैप करें

चरण 3। अब नीचे की ओर स्क्रॉल करें और विकल्प को सक्षम करें ‘पंजीकरण लॉक।’

'पंजीकरण लॉक' विकल्प को सक्षम करें।

चरण 4। पुष्टिकरण पॉप-अप में, पर टैप करें ‘चालू करो’ बटन।

'चालू करें' बटन पर टैप करें

चरण 5। यदि आपने अभी तक एक सिग्नल पिन नहीं बनाया है, तो पर टैप करें ‘अपना पिन बदलें’ और एक नया बनाएँ।

'अपना पिन बदलें' पर टैप करें और एक नया बनाएं

ध्यान दें: कृपया पिन को कहीं न कहीं नोट करना न भूलें क्योंकि आपको अपनी प्रोफ़ाइल के पुनर्स्थापना और बहाली के दौरान इसकी आवश्यकता होगी।

एक नया पिन बनाएं

बस! आप कर चुके हैं। यह है कि आप सिग्नल पर दो-कारक प्रमाणीकरण कैसे सक्षम कर सकते हैं। अब यदि आप एक नए डिवाइस पर अपने सिग्नल खाते में लॉग इन करते हैं, तो आपको सिग्नल पिन दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।

तो, यह लेख सिग्नल प्राइवेट मैसेंजर पर दो-कारक प्रमाणीकरण को सक्षम करने के तरीके के बारे में है। मुझे उम्मीद है कि इस लेख ने आपकी मदद की! कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें। अगर आपको इससे संबंधित कोई शंका है, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं।

[ad_2]