How to Enable & Use Interpreter Mode in Google Assistant

How to Enable & Use Interpreter Mode in Google Assistant

[ad_1]

बस एक स्थिति की कल्पना करें, आपने अपनी उड़ानें बुक की हैं, एक आदर्श होटल पाया है, और स्थानीय आकर्षण और घूमने वाले स्थानों को अवश्य देखें। लेकिन, एक छोटी सी बात – आप अपनी यात्रा के लिए समय में नई विदेशी भाषा को समझ या बोल नहीं सकते। ऐसी स्थितियां बदतर हो सकती हैं, लेकिन यदि आप एक Android रखते हैं, तो Google सहायक आपको बचा सकता है।

यदि आपने कभी Android पर Google सहायक का उपयोग किया है, तो आप जान सकते हैं कि आभासी सहायक ऐप कई भाषाओं को समझता है। यह आपके साथ कई भाषाओं में भी बोल सकता है। हालाँकि, क्या आप जानते हैं कि एंड्रॉइड के लिए Google सहायक ऐप में एक ‘इंटरप्रेटर मोड’ भी है?

Google सहायक का इंटरप्रिटर मोड आपको किसी विदेशी भाषा बोलने वाले व्यक्ति के साथ आगे और पीछे वार्तालाप करने की अनुमति देता है। सुविधा कुछ समय के लिए रही है, और यह सुपर शांत है और भविष्य का अनुभव करता है।

यह भी पढ़ें: अनुकूलित Google सहायक कमांड कैसे बनाएं

Google सहायक में दुभाषिया मोड को कैसे सक्षम और उपयोग करें

दुभाषिया मोड किसी भी वाक्यांश को एक या अधिक भाषाओं में अनुवाद कर सकता है। यह Google AssistantThisis लेख का समर्थन करने वाले हर फोन पर उपलब्ध है, Android पर Google सहायक के इंटरप्रिटर मोड का उपयोग करने के बारे में एक विस्तृत गाइड साझा करेगा चलो बाहर की जाँच करें।

चरण 1। सबसे पहले, अपने Android स्मार्टफोन पर Google सहायक लॉन्च करें। Google सहायक लॉन्च करने के लिए, पर टैप करें गूगल असिस्टेंट ऐप या कहें ‘ठीक है, Google’

Google सहायक खोलें

चरण 2। अब आपको Google सहायक को अपना दुभाषिया पूछने की आवश्यकता है। उसके लिए, बोलो ‘अरे गूगल, इंटरप्रेटर मोड चालू करें’। इससे इंटरप्रेटर मोड खुल जाएगा। अब अपनी मूल भाषा में ‘हिंदी’ या ‘स्पेनिश’ आदि का अनुवाद करें।

चरण 3। ऑटो मोड में, दुभाषिया मोड स्वचालित रूप से आपकी भाषा का पता लगाएगा और इसे दूसरी भाषा में अनुवाद करेगा। बस पर टैप करें माइक बटन और अपनी भाषा में बात करना शुरू करें।

स्वचालित स्थिति

चरण 4। पर ‘मैन्युअल’ मोड, आपको अनुवादित होने के लिए एक समय में एक भाषा का चयन करने की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, मैं हिंदी में अंग्रेजी की व्याख्या करना चाहता हूं। इसलिए, मैं दाईं ओर अंग्रेजी और बाईं ओर हिंदी का चयन करूंगा।

मैन्युअल तरीके से

चरण 5। एक बार किया है, माइक्रोफोन आइकन पर टैप करें और भाषा बोलते हैं। शब्दों को आपकी निर्धारित भाषा में अनुवादित किया जाएगा।

मैनुअल मोड आउटपुट

चरण 6। इसी तरह, आप कोशिश कर सकते हैं ‘कीबोर्ड’ जिसे Android कीबोर्ड की आवश्यकता थी। कीबोर्ड मोड पर, आपको बोलने के बजाय वाक्य में टाइप करना होगा। एक बार करने के बाद, पर टैप करें ‘अनुवाद करना’ बटन।

कीबोर्ड मोड

ध्यान दें: आप स्पीकर आइकन पर टैप करके अनुवादित वाक्य भी सुन सकते हैं।

अनूदित वाक्य सुनें

बस! आप कर चुके हैं। यह आप Google सहायक में दुभाषिया मोड का उपयोग कर सकते हैं।

तो, यह लेख एंड्रॉइड पर Google सहायक के इंटरप्रेटर मोड का उपयोग करने के तरीके के बारे में है। मुझे उम्मीद है कि इस लेख ने आपकी मदद की! कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें।

[ad_2]