How to Enable & Use the Call Reason Feature On TrueCaller

How to Enable & Use the Call Reason Feature On TrueCaller

[ad_1]

TrueCaller वास्तव में एक बेहतरीन एंड्रॉइड ऐप है जो आपकी सभी संचार आवश्यकताओं की सहायता करता है। ऐप एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के बीच शीर्ष-रेटेड है, और यह एकमात्र ऐप है जिसे आपको अपने सभी संचारों को सुरक्षित और कुशल बनाने की आवश्यकता है।

यदि आप एक एंड्रॉइड स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे हैं, तो संभावना है कि आप ट्रूकॉलर के बारे में अच्छी तरह से जानते होंगे। यह एक कॉलर आइडेंटिफिकेशन ऐप है जो आपको बताता है कि कॉल लेने से पहले आपको कौन कॉल कर रहा है। ऐप का उपयोग ज्यादातर स्पैम या टेलीमार्केडिंग कॉल्स का पता लगाने के लिए किया जाता है।

कॉलर आईडी के अलावा, ट्रू कॉलर में कई अन्य विशेषताएं हैं। उदाहरण के लिए, आप इसका उपयोग कॉल, रिकॉर्ड कॉल आदि को ब्लॉक करने के लिए कर सकते हैं। हाल ही में, TrueCaller ने एक और बेहतरीन फीचर पेश किया, जिसे ‘कॉल कारण’ कहा जाता है।

ट्रूकॉलर की कॉल रीज़न सुविधा आपको प्राप्तकर्ता को यह बताने की अनुमति देती है कि आप उन्हें क्यों बुला रहे हैं। कंपनी ने अपने ऐप में ‘कॉल रीज़न’ फ़ीचर को जोड़ने के लिए जोड़ा है कि आप किसी विशेष व्यक्ति को क्यों बुला रहे हैं। यदि प्राप्तकर्ता TrueCaller के नवीनतम संस्करण का उपयोग कर रहा है, तो उन्हें पता चल जाएगा कि आप कॉल क्यों कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Android के लिए बेस्ट Truecaller अल्टरनेटिव

TrueCaller पर कॉल कारण सुविधा को सक्षम और उपयोग करने के चरण

इसलिए, इस लेख में, हम TrueCaller की कॉल कारण सुविधा को सक्षम और उपयोग करने के बारे में एक विस्तृत मार्गदर्शिका साझा करने जा रहे हैं। चलो बाहर की जाँच करें।

चरण 1। सबसे पहले, Play Store के प्रमुख और अद्यतन करें Truecaller एप्लिकेशन

TrueCaller ऐप को अपडेट करें

चरण 2। अब ऐप खोलें और हैमबर्गर मेनू पर टैप करें। इसके बाद, पर टैप करें ‘समायोजन।’

'सेटिंग' पर टैप करें

चरण 3। सेटिंग पेज पर, पर टैप करें ‘सामान्य’ विकल्प।

'सामान्य' विकल्प पर टैप करें

चरण 4। जनरल के तहत, आपको एक नया विकल्प मिलेगा, ‘कॉल कारण।’ आपको इसके लिए टॉगल सक्षम करने की आवश्यकता है ‘कॉल करने से पहले एक कारण चुनें’ विकल्प।

एक नया विकल्प खोजें 'कॉल कारण'

चरण 5। अगले पृष्ठ पर, उन कॉल कारणों को सेट करें जिन्हें आप दूसरे व्यक्ति को देखना चाहते हैं। एक बार करने के बाद, पर टैप करें ‘जारी रखें’ बटन।

'जारी रखें' बटन पर टैप करें

चरण 6। आप पूर्व-परिभाषित कारणों को भी संपादित कर सकते हैं और अपने स्वयं के कारणों को जोड़ सकते हैं। उसके लिए, तीन-डॉट मेनू पर टैप करें और चुनें ‘संपादन’ विकल्प। अगला, कॉल कारण में टाइप करें और इसे सहेजें।

चरण 7। एक बार सभी संशोधनों के साथ, पर टैप करें ‘समझ गया’ बटन नई सुविधा को सक्षम करने के लिए।

चरण 8। अब TrueCaller की मुख्य स्क्रीन को स्थानांतरित करें और कॉल करें। एक कॉल कारण पॉप-अप दिखाई देगा। कारण चुनें, और प्राप्तकर्ता कॉल कारण के साथ कॉल संवाद देखेंगे।

कॉल कारण

बस! आप कर चुके हैं। यह आप TrueCaller की कॉल रीज़न सुविधा का उपयोग कर सकते हैं।

तो, यह लेख TrueCaller की नई कॉल कारण सुविधा को सक्षम और उपयोग करने के तरीके के बारे में है। मुझे उम्मीद है कि इस लेख ने आपकी मदद की! कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें। अगर आपको इससे संबंधित कोई शंका है, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं।

[ad_2]