How To Fully Customize Your Android With GravityBox

How To Fully Customize Your Android With GravityBox

[ad_1]

एंड्रॉइड एक उच्च अनुकूलन योग्य मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम है। उचित एप्लिकेशन के साथ, आप अपने Android उपकरणों के प्रत्येक कोने को अनुकूलित कर सकते हैं। टेकवायरल पर, हमने एंड्रॉइड अनुकूलन पर बहुत सारे ट्यूटोरियल साझा किए हैं जैसे सर्वश्रेष्ठ लॉन्चर ऐप, सर्वश्रेष्ठ आइकन पैक, सर्वश्रेष्ठ वॉलपेपर ऐप आदि।

इस लेख में, हम आपके Android को अनुकूलित करने के लिए एक और सर्वोत्तम विधि साझा करने जा रहे हैं। नीचे दी गई विधि का पालन करके, आप अपने एंड्रॉइड के उपयोगकर्ता-इंटरफ़ेस को पूरी तरह से बदल सकते हैं। Android को अनुकूलित करने के लिए, हम एक Xposed मॉड्यूल का उपयोग करेंगे जिसे ग्रेविटीबॉक्स के रूप में जाना जाता है।

ग्रेविटीबॉक्स क्या है?

ठीक है, अगर आपके पास एक जड़दार एंड्रॉइड डिवाइस है, तो आप एक्सपीडेड फ्रेमवर्क के महत्व को जान सकते हैं। यह एंड्रॉइड की मुख्य विशेषता को ट्विक करने के लिए सबसे आवश्यक उपकरणों में से एक है। Xposed मूल रूप से आपके डिवाइस के लुक और अनुभव पर पूर्ण नियंत्रण देने के लिए मॉड्यूल (छोटे ऐप) का उपयोग करता है।

Android के लिए बहुत सारे Xposed Modules उपलब्ध हैं और GravityBox उनमें से एक है। ग्रेविटीबॉक्स के साथ, आप एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के लगभग हर हिस्से को ट्विक और सुधार सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एलईडी सूचनाओं को अनुकूलित कर सकते हैं, नेविगेशन बार को कस्टमाइज़ कर सकते हैं, स्टेटस बार में अधिक आइकन जोड़ सकते हैं, आदि।

चीजें जो आप ग्रेविटीबॉक्स के साथ कर सकते हैं

ग्रेविटीबॉक्स एक अनुकूलन पैकेज में एंड्रॉइड पर एक टन का ट्विस्ट जोड़ता है। नीचे, हम कुछ एंड्रॉइड ट्विक्स साझा करने जा रहे हैं, जिन्हें आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सक्षम और अक्षम कर सकते हैं। GravityBox tweaks देखें।

  • स्थिति बार के लिए अनुकूलन सक्षम करता है।
  • स्थिति पट्टी की त्वरित सेटिंग पैनल के लिए CUstomization।
  • लॉक स्क्रीन फीचर जोड़ता है।
  • आप स्टेटस बार पर ब्राइटनेस कंट्रोल साइडबार जोड़ने के लिए ऐप को ट्वीक कर सकते हैं।
  • Android की स्थिति पट्टी में आइकन का रंग और शैली बदलें।
  • वॉल्यूम बटन के साथ म्यूजिक ट्रैक्स छोड़ें।
  • ऐप्स के नोटिफिकेशन को ब्लॉक करें।
  • अपनी पसंद के अनुसार किसी भी होम स्क्रीन विजेट का आकार बदलें।

कैसे गुरुत्वाकर्षण के साथ अपने Android अनुकूलित करने के लिए

अब जब आप ग्रेविटीबॉक्स से पूरी तरह परिचित हैं, तो आइए जानते हैं कि ग्रेविटी बॉक्स के साथ अपने एंड्रॉइड डिवाइस को कैसे अनुकूलित किया जाए। इससे पहले कि हम विधि साझा करें, यह ध्यान देने योग्य है कि ग्रेविटीबॉक्स एक Xposed मॉड्यूल है, जिसका अर्थ है कि इसे चलाने के लिए Xposed ढांचे की आवश्यकता है, और Xposed केवल एक जड़ वाले उपकरण पर काम करता है। तो, अंततः, आपको GravityBox का उपयोग करने के लिए एक रूटेड डिवाइस की आवश्यकता होती है।

गुरुत्वाकर्षण के साथ अपने Android को अनुकूलित करने के लिए कदम:

चरण 1। सबसे पहले, आपको एक रूट किए गए Android की आवश्यकता है क्योंकि Xposed इंस्टॉलर केवल एक रूट किए गए एंड्रॉइड पर स्थापित किया जा सकता है, इसलिए अपने Android को आगे बढ़ने के लिए रूट करें इस tweaker स्थापित करने के लिए।

चरण 2। अपने एंड्रॉइड डिवाइस को रूट करने के बाद आपको अपने एंड्रॉइड पर Xposed इंस्टॉलर इंस्टॉल करना होगा और यह काफी लंबी प्रक्रिया है और इसके लिए, आप हमारे साथ आगे बढ़ सकते हैं Android पर Xposed Installer स्थापित करने के लिए गाइडXposed इंस्टालर

चरण 3। अब Xposed मॉड्यूल को स्थापित करने के बाद आपको एक शांत Xposed मॉड्यूल की आवश्यकता होती है गुरुत्वाकर्षणडिब्बा एप्लिकेशन जो आपको नीचे दिए गए लिंक से मिलेगा, अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर कोशिश करने के लिए कई शांत tweaks हैं।
जेली बीन | किट कैट | चूसने की मिठाई। नवीनतम Android संस्करण के लिए – GravityBox

चरण 4। अब ऐप को इंस्टॉल करें और फिर Xposed इंस्टॉलर में इस ऐप को सक्रिय करें। अपने डिवाइस में मॉड्यूल के उचित काम के लिए अपने एंड्रॉइड डिवाइस को रिबूट करना सुनिश्चित करें।

चरण 5। अब रीस्टार्ट के बाद ऐप को लॉन्च करें। अब आपको बहुत सारे शांत विकल्प दिखाई देंगे जिन्हें आप अपने Android पर आज़मा सकते हैं। आप अपने डिवाइस पर अपनी इच्छा के अनुसार कुछ भी अनुकूलित कर सकते हैं।

GravityBox के साथ अपने Android अनुकूलित करें

चरण 6। आप ग्रेविटीबॉक्स के साथ कस्टम नेविगेशन कीज़ एक्शन भी जोड़ सकते हैं।

GravityBox के साथ अपने Android अनुकूलित करें

चरण 7। अगर आप अपना फोकस सुधारना चाहते हैं, तो आप क्विट ऑवर्स को भी सक्षम कर सकते हैं। यह DND मोड के समान है।

GravityBox के साथ अपने Android अनुकूलित करें

बस! आप कर चुके हैं। ऐप की पूरी क्षमता जानने के लिए आपको बस सभी ट्विक्‍स को एक्सप्लोर करने की जरूरत है। प्रत्येक ट्विक्स या तो नई सुविधाएँ जोड़ता है या मौजूदा लोगों को संशोधित करता है।

तो ऊपर सभी के बारे में है कि एंड्रॉइड को ग्रेविटीबॉक्स के साथ कैसे अनुकूलित किया जाए। मुझे उम्मीद है कि इस लेख ने आपकी मदद की! कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें। अगर आपको इससे संबंधित कोई शंका है, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं।

[ad_2]