How to Unlink Linked Devices in Signal Private Messenger

How to Unlink Linked Devices in Signal Private Messenger

[ad_1]

यदि आप थोड़ी देर के लिए सिग्नल प्राइवेट मैसेंजर का उपयोग कर रहे हैं, तो आप जान सकते हैं कि मैसेजिंग ऐप सुविधाओं से भरा है। संकेत एक त्वरित संदेश अनुप्रयोग है जो आपकी गोपनीयता और सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेता है।

एंड्रॉइड के लिए हर दूसरे इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप की तरह, सिग्नल भी आपको डेस्कटॉप ऑपरेटिंग सिस्टम से ऐप को संचालित करने की अनुमति देता है। सिग्नल में डेस्कटॉप ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए एक स्टैंडअलोन ऐप है जो आपको टेक्स्ट संदेश भेजने और प्राप्त करने देता है।

यदि आप पीसी पर सिग्नल प्राइवेट मैसेंजर चलाना चाहते हैं, तो लेख देखें – विंडोज 10 पीसी पर सिग्नल प्राइवेट मैसेंजर कैसे चलाएं। यहां ध्यान देने वाली महत्वपूर्ण बात यह है कि सिग्नल आपको एक बार में केवल एक ही ‘स्मार्टफोन’ को ऐप के साथ उपयोग करने की अनुमति देता है, लेकिन यह आपको कंप्यूटर, लैपटॉप या टैबलेट जैसे 5 विभिन्न उपकरणों से लिंक करने की अनुमति देता है।

सिग्नल प्राइवेट मैसेंजर में अनलिंक लिंक्ड डिवाइसेस के स्टेप्स

तो, यदि आप कोई हैं जो पीसी से सिग्नल का उपयोग करते हैं, या यदि आपने अपने सिग्नल मोबाइल ऐप को एक ऐसे डिवाइस से जोड़ा है, जो आपके पास नहीं है, तो डिवाइस को अनलिंक करना सबसे अच्छा है। सिग्नल में जुड़े उपकरणों को देखना और प्रबंधित करना अपेक्षाकृत आसान है। आपको नीचे दिए गए कुछ सरल चरणों का पालन करने की आवश्यकता है।

चरण 1। सबसे पहले, अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर सिग्नल ऐप खोलें।

चरण 2। इसके बाद, पर टैप करें ‘प्रोफाइल फोटो’ सेटिंग्स पृष्ठ खोलने के लिए।

'प्रोफाइल फोटो' पर टैप करें

चरण 3। अब सेटिंग पेज पर, पर टैप करें ‘लिंक्ड डिवाइसेस’ विकल्प।

'लिंक्ड डिवाइसेस' विकल्प पर टैप करें

चरण 4। अगला पृष्ठ लिंक किए गए उपकरणों को प्रदर्शित करेगा।

चरण 5। किसी भी डिवाइस को अनलिंक करने के लिए, डिवाइस नाम पर क्लिक करें। आपको एक पुष्टिकरण संदेश मिलेगा जिससे आप अपने डिवाइस को अनलिंक कर सकते हैं। बस पर टैप करें ‘ठीक है’ डिवाइस को अनलिंक करने के लिए बटन।

डिवाइस को अनलिंक करने के लिए 'ओके' बटन पर टैप करें

चरण 6। जब भी आप किसी अनलिंक किए गए डिवाइस में सिग्नल खोलते हैं, तो आपको एक त्रुटि संदेश दिखाई देगा, जो आपको डिवाइस को फिर से लिंक करने के लिए कहेगा।

इतना ही! आप कर चुके हैं। यह आप सिग्नल में जुड़े उपकरणों को देख और प्रबंधित कर सकते हैं।

तो, यह लेख सिग्नल प्राइवेट मैसेंजर में लिंक किए गए उपकरणों को कैसे देखें और प्रबंधित करें, यह सब है। मुझे उम्मीद है कि इस लेख ने आपकी मदद की! कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें। अगर आपको इससे संबंधित कोई शंका है, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं।

[ad_2]