Microsoft to Fix Windows 10 Bug that can Corrupt Hard Drive Easily

Windows 10 bug can corrupt hard disk

[ad_1]

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 एक दुर्भावनापूर्ण बग पिछले तीन वर्षों से जो केवल आइकन को देखकर आपकी हार्ड ड्राइव को दूषित कर सकता है। अंत में, अब कंपनी इस बग को ठीक करने के लिए काम कर रही है।

एक सुरक्षा शोधकर्ता जोनास एल ने इस बग को विंडोज 10 पर खोजा है। उन्होंने कहा कि बग को जिप फाइल, या फोल्डर या विंडोज शॉर्टकट पर छिपाया जा सकता है। इसलिए, यदि संक्रमित फ़ोल्डर या एक ज़िप फ़ाइल खोली जाती है, तो बग सक्रिय हो जाता है और यह हार्ड ड्राइव को दूषित कर देता है।

यह विंडोज 10 बग तीन साल के लिए है

विंडोज 10 बग हार्ड डिस्क को दूषित कर सकता है

भेद्यता विश्लेषक, विल डोरमैन ने इसकी पुष्टि की और कहा कि NTFS भ्रष्टाचार को ट्रिगर करने के और भी तरीके हो सकते हैं। उन्होंने यह भी खुलासा किया है कि बग पिछले तीन वर्षों से विंडोज 10 में उपलब्ध है। और उन्होंने दो साल पहले एक और NTFS मुद्दे की भी रिपोर्ट की है जो अभी भी तय नहीं है।

Microsoft के प्रवक्ता ने कहा,

“हम इस मुद्दे से अवगत हैं और भविष्य में रिलीज़ में एक अद्यतन प्रदान करेंगे। इस तकनीक का उपयोग सोशल इंजीनियरिंग पर निर्भर करता है और हमेशा की तरह हम अपने ग्राहकों को ऑनलाइन अच्छी कंप्यूटिंग आदतों का अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जिसमें अज्ञात फ़ाइलों को खोलते समय सावधानी बरतना, या फ़ाइल स्थानांतरण स्वीकार करना शामिल है। ”

डोरमैन ने यह भी खुलासा किया है कि मैलवेयर आईएसओ, वीएचडी, या वीएचडीएक्स खोलने सहित कई तरीकों से सक्रिय हो सकता है। और अगर आप बिना MoTW के HTML फाइल खोलते हैं। यह भी कहा जाता है कि यदि ब्राउज़र की एड्रेस बार में एक साधारण कॉपी-पेस्ट किया जाता है, तो भी मालवेयर सक्रिय हो जाता है। Microsoft ने भी इस समस्या की पुष्टि की है और कहा है कि वह इसे ठीक करने के लिए काम कर रहा है।

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, इस मैलवेयर से प्रभावित होने वाले सभी विंडोज 10 उपयोगकर्ताओं को अपने कंप्यूटर को रिबूट करने और हार्ड डिस्क को ठीक करने के लिए कहा जाएगा जो दूषित है। हालाँकि, यह सभी उपयोगकर्ताओं के साथ काम नहीं कर सकता है।

[ad_2]