Rogue Android Malware Allows Hackers to Access your Phone

Rogue Android Malware Allows Hackers to Access your Phone

[ad_1]

एक नए प्रकार के मैलवेयर ने बाज़ार में अपनी जगह बना ली है। यह एंड्रॉइड मालवेयर हैकर्स को यूजर्स के स्मार्टफोन तक पूरी पहुंच देता है। मैलवेयर बुलाया “दुष्ट“कीगलर के साथ पीड़ितों को संक्रमित करता है और हैकर्स को उपयोगकर्ता के नाम और पासवर्ड चोरी करने की अनुमति देता है और अन्य संवेदनशील डेटा।

यह मैलवेयर हैकर्स को आपके स्मार्टफोन का डेटा चुराने की अनुमति देता है

दुष्ट Android मैलवेयर हैकर्स को आपके फ़ोन तक पहुंचने की अनुमति देता है

दुष्ट मालवेयर $ 29.99 (लगभग 2,200 रुपये) के लिए भूमिगत मंचों पर उपलब्ध है। दुष्ट एक दूरस्थ प्रशासन उपकरण (RAT) एक कम लागत वाला मैलवेयर है जो पूरी तरह से स्मार्टफोन पर अधिग्रहण कर सकता है, जीपीएस स्थान की निगरानी कर सकता है, स्क्रीनशॉट ले सकता है, कैमरा का उपयोग कर सकता है, ऑडियो फॉर्म कॉल और बहुत कुछ रिकॉर्ड कर सकता है। ये सभी चीजें फोन के मालिक की चिंता के बिना की जाती हैं।

हमलावर को संक्रमित डिवाइस पर कमांड की घोषणा करने के लिए बस अपने स्मार्टफोन की आवश्यकता होती है। चेकपॉइंट रिसर्च के साइबर सिक्योरिटी रिसर्चर्स ने मालवेयर की विस्तृत जानकारी दी है और कहा है कि यह एंड्रायड RAT, कॉसमॉस और हॉकशॉ के दो पुराने वायरस का मेल है।

ऐसा कोई तरीका नहीं है कि हैकर स्मार्टफोन में दुष्ट को स्थापित कर सकता है, यह एक दुर्भावनापूर्ण एप्लिकेशन, या फ़िशिंग या अन्य तरीकों से स्मार्टफोन पर लॉन्च किया जाता है। इसलिए, अगर आपने कोई दुर्भावनापूर्ण ऐप डाउनलोड किया है, तो उसे अभी हटा दें।

एक बार जब दुर्भावनापूर्ण ऐप डाउनलोड हो जाता है, तो दुष्ट आपके स्मार्टफोन तक पहुंचने के लिए हैकर से अनुमति मांगता है। यदि आप अनुमति नहीं देते हैं तो वह बार-बार अनुमति देने के लिए कहेगा, जब तक आप अनुमति नहीं देते।

और यदि आप अनुमति देते हैं, तो दुष्ट मैलवेयर खुद को पंजीकृत करता है और स्क्रीन से अपना आइकन छुपाता है। और यदि उपयोगकर्ता एक व्यवस्थापक के रूप में वायरस को हटाने की कोशिश करता है तो यह कहेगा कि “क्या आप सभी डेटा को मिटा देना चाहते हैं?” इसके द्वारा यह लोगों को डराता है और वे डिवाइस के सभी डेटा को पोंछने से डरते हैं।

यह मैलवेयर डिवाइस पर कानूनी ऐप होने का दिखावा करने के लिए ऐप्स के लिए Google की Firebase सेवा का दुरुपयोग करता है। एक बार जब दुष्ट सफलतापूर्वक स्थापित हो जाता है, तो वह अपनी स्वयं की अधिसूचना सेवा भी स्थापित करता है जो हैकर्स को यह जांचने की अनुमति देता है कि पीड़ित को क्या सूचनाएं आ रही हैं।

तो, आपको मोबाइल मैलवेयर अपडेट के लिए बहुत सावधान और एवोक गिरने की आवश्यकता है। इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं को उन ऐप्स से सावधान रहना चाहिए जो अस्वीकार करने पर भी कई बार अनुमति मांगते हैं। और सुनिश्चित करें कि आप आधिकारिक ऐप स्टोर से विश्वसनीय ऐप डाउनलोड करें।

[ad_2]