WhatsApp to Bring ‘Read Later’ Feature: Details Here!

WhatsApp to Bring 'Read Later' Feature: Details Here!

[ad_1]

सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप “नामक एक नई सुविधा पर काम कर रहा हैबाद में पढ़ें“। यह सुविधा आर्काइव चैट फीचर का एक उन्नत संस्करण है जो वर्तमान में उपलब्ध है। कुछ बदलावों के साथ नए बीटा अपडेट में ‘रीड लेटर बाद’ फीचर देखा जाता है।

आर्काइव्ड चैट फीचर ‘रीड लेटर बाद’ फीचर द्वारा रिप्लेस किया गया है

व्हाट्सएप लाने के लिए 'बाद में पढ़ें' फ़ीचर: यहाँ विवरण!

फिलहाल यह फीचर बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और जल्द ही यह बीटा अपडेट के लिए आने वाला है। WABetainfo के अनुसार, सुविधा का विकास चल रहा है। और यह कहा जाता है कि नई सुविधा की कार्यक्षमता पुरालेख चैट की तरह है, उपयोगकर्ता इसे अक्षम कर सकते हैं यदि वे इसका उपयोग नहीं करना चाहते हैं।

WABetainfo की रिपोर्ट के अनुसार,

“व्हाट्सएप विकसित हो रहा था बाद में, आर्काइव किए गए चैट के प्रतिस्थापन / सुधार। जब आपके संग्रह में एक चैट जोड़ी जाती है, तो उपयोगकर्ता को इससे सूचनाएं प्राप्त नहीं होती हैं, क्योंकि रुकावटों को कम करने के लिए सभी संग्रहीत चैट स्वचालित रूप से म्यूट हो जाएंगे।

व्हाट्सएप पर कैसे काम करेगा बाद का फीचर?

पिछले कुछ समय से व्हाट्सएप नए “रीड लेटर” फीचर पर काम कर रहा है। एक बार जब नई सुविधा को आधिकारिक रूप से रोल आउट कर दिया जाता है, तो उपयोगकर्ताओं को उन संपर्कों से सूचनाएं नहीं मिलेंगी, जिन्हें उन्होंने “बाद में पढ़ें” अनुभाग में जोड़ा है।

यह पढ़ता है,

“पुरालेख अब बाद में पढ़ें- रुकावटों को कम करने के लिए, नए संदेशों के साथ चैट यहाँ रहें और आपको कोई सूचना नहीं मिलेगी।”

हालाँकि, यदि आप Read later सेक्शन में कोई संपर्क नहीं जोड़ना चाहते हैं तो आप सेटिंग्स बदल सकते हैं। इस नए फीचर को लाकर व्हाट्सएप व्यवधानों को कम करना चाहता है क्योंकि सभी नए संदेश रीड लेटर सेक्शन के तहत होंगे और उपयोगकर्ताओं को कोई सूचना भी नहीं मिलेगी। संक्षेप में, हम कह सकते हैं, इस श्रेणी के सभी चैट मौन हैं। इस सुविधा के जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है।

रीड लेटर फ़ीचर के अलावा, कंपनी लिंक्ड डिवाइसेस या मल्टी-डिवाइस फ़ीचर जैसी कुछ अन्य सुविधाएँ भी विकसित कर रही है।

[ad_2]